Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News:

latest

कोविड स्वास्थ्य सहायको के आंदोलन को तबाह करने में सरकार, कही आवाज दबाई तो कही किया गिरफ्तार

  राजस्थान में CHA आंदोलन को दबाने का काम कर रही सरकार #CHAनर्सेज_आंदोलन_जयपुर जयपुर। 21मई 2022 |मानव सेवा में लगे हुए कोविड स्वास्थ्य सहायक...

 राजस्थान में CHA आंदोलन को दबाने का काम कर रही सरकार



#CHA
#CHAनर्सेज_आंदोलन_जयपुर



जयपुर। 21मई 2022 |मानव सेवा में लगे हुए कोविड स्वास्थ्य सहायको को राजस्थान सरकार ने एक ही दिन में निकल दिया था । लगभग 28000 के करीबन नर्सिंग कर्मी कोविड स्वास्थ्य सहायको के घर का चूल्हा एक ही फूंक में राजस्थान कि कांग्रेस सरकार ने  बुझा दिया ओर इन्हें बेरोजगार कर दिया। कोविड स्वास्थ्य सहायक पिछले 51 दिनों से जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना दे रहे है, और स्वयं के खर्च पर शांतिपूर्वक गांधीवादी तरीके से आंदोलन कर रहे है।

सरकार को खटकने लगे है सरकार का ही मान बढ़ाने वाले कोविड स्वास्थ्य सहायक

राजस्थान को कोविड में वरदान के रूप में मिले कोविड स्वास्थ्य सहायक काम निकलने के बाद सरकार को खटकने लगे है। सरकार ने इन्हें ऐसे निकला जैसे ये नौकरी पर थे ही नही। 
चिकित्सा मंत्री के बयान से पूरे कोविड स्वास्थ्य सहायको में रोष रहा।मंत्रीजी कहते है कोरोना ख़तम तो CHA ख़तम। हाला की इस बयान पर स्वास्थ्य मंत्री की ही किरकरी हुई क्योकि उसी दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री कोविड के बढ़ते मरीजो पर समीक्षा बैठक कर रहे थे।
  
असल ने कोविड स्वास्थ्य सहायको ने निरंतर किसी ना किसी नेता से संपर्क कर अपने पक्ष में लाने की कोशिश की। सरकार के पक्ष के साथ ही विपक्ष के नेता भी CHA का समर्थन करने लगे। सरकार के ढीले रवैये के चलते आज इस आंदोलन 51 दिन से अधिक हो गए। सरकार पर निरन्तर दबाव बनता रहा।
 आज अशोक गहलोत का काफिला शहीद स्मारक के पास से निकल रहा था तभी पुलिस ने CHA की नारेबाजी रोकने का प्रयास किया और आंदोलन स्थल से बलपूर्वक हटाने का प्रयास भी किया। जिसके वीडियो वायरल भी हुए।

कोटपूतली में CHA अभियर्थियों की गिरफ्तारी

गिरफ्तारी के बाद CHA नर्सेज


अशोक गहलोत के कार्यक्रम में अपनी बात रखने गए कोविड स्वास्थ्य सहायको की आवाज दबाने के लिए प्रशासन ने उन्हें गिरफ्तार किया।

कोई टिप्पणी नहीं